आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें Secrets

Wiki Article



अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

वही आंखें...वही आवाज, रानी मुखर्जी की डिट्टो कॉपी है ये लड़की, आदित्य चोपड़ा भी हो जाएंगे कंफ्यूज, लोग बोले- कहीं कास्ट ना कर लें

क्या आप जानते हैं शेरशाह सूरी को कौन सा आम था पसंद? आज है बेहद मशहूर...

वहीं चेन्नई सुपर किंग के चैम्पियन बनने के बाद रविंद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा, बेटी और महेंद्र सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह ट्राफी के साथ नजर आ रहे हैं। रविंद्र जडेजा ने अंतिम दो गेंदों पर अच्छा शॉट खेलकर मैच का रख ही बदल दिया और चेन्नई सुपर किंग को लगातार पांचवी जीत मिली है।

अगर आप आम खाने के बाद कोल्ड या सोडा ड्रिंक्स का सेवन करते हैं तो इससे आपका ब्लड शुगर लेवल काफी तेजी से बढ़ता है.

मसालेदार चीजों के साथ आम का सेवन करने से पाचन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

नागेश्वरन ने इस कदम का बचाव करते हुए कहा है कि सरकार आपके टीडीएस को टीसीएस से इस तरह जोड़ने की कोशिश में है कि अगर आपने टीसीएस दिया है तो वह कम टीडीएस के रूप में नजर आए.

क्या है नाश्ता, लंच और डिनर करने का सही टाइम? फॉलो करेंगे ये प्लान तो कभी नहीं होगी मोटापे की शिकायत

साथ ही आम खाते समय या इसको खाने से पहले या बाद में कुछ देर तक दही का सेवन नहीं करना चाहिए. ये शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है.

आम का सेवन करना गर्मियों के दौरान सभी को पसंद होता है। यह हमें काफी सारे स्वास्थ्य लाभ भी दे सकता है। आम का सेवन करना तो आपके स्वास्थ्य के लिए सही होता है लेकिन अगर आप कुछ अन्य चीजों के साथ ही इसे खा लेते हैं तो यह आपके शरीर के लिए सही नहीं रहता है। ऐसी चीजों को आयुर्वेद में विरुद्ध आहार कहा जाता है जो एक दूसरे आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें के साथ सही तालमेल नहीं बिठा पाती हैं। इन चीजों को एक साथ इसलिए नहीं खाना चाहिए क्योंकि दोनों में विरुद्ध गुण होते हैं जैसे एक ठंडी प्रकृति का हो सकता है तो एक गर्म प्रकृति का। अगर आप इनका सेवन एक साथ कर लेते हैं तो आपके दोष असंतुलित हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं कौन-कौन से फूड ऐसे हैं जिनका सेवन आपको आम के साथ नहीं करना चाहिए।

पानी के साथ आंवले का रस पीना भी कब्ज से राहत प्रदान करने में फायदेमंद हो सकता है, जबकि ओट्स का चोकर भी इसकी हाई फाइबर कंटेंट के कारण एक प्रभावी उपाय है.

चेहरा धोने के लिए भूल से भी ना करें साबुन का इस्तेमाल

आम को रोटी और सब्जी के साथ खाने से भी परहेज करना चाहिए. इससे हमारे डाइजेशन पर असर पड़ता है.

Report this wiki page